Abs Free Dish TV Channel Update || Abs Free Dish Band Kyu Hua Aur Ab Chalu Kab Hoga Adhik Jankari Ke Liye Dhyan Se Red Kare.

abs 2 abs free dish dd free dish
इसी नाम की बरमूडा-आधारित कंपनी द्वारा संचालित नि: शुल्क डीटीएच सेवा एबीएस फ्री डिश ने भारत में अपने संकेतों को बंद कर दिया है।
 भारत के दक्षिणी और पूर्वी हिस्सों में यह सेवा केवल अन्य मुफ्त डीटीएच सेवा के रूप में काफी लोकप्रिय थी – डीडी फ्री डिश – लगभग पूरी तरह से हिंदी भाषी उत्तर भारतीय बाजार पर केंद्रित थी।
दूसरी ओर, ABS दक्षिण भारतीय भाषाओं और बंगला में से प्रत्येक में लगभग एक दर्जन या अधिक टेलीविज़न चैनलों का उपयोग करता था।
 कंपनी ने आधिकारिक तौर पर शट डाउन की घोषणा नहीं की है, और यह स्पष्ट नहीं है कि यह अस्थायी है या स्थायी (हम एबीएस तक पहुंच गए हैं, और यदि वे जवाब देते हैं तो इस लेख को अपडेट कर देंगे।)
 नि: शुल्क डीटीएच ऑपरेटर, जो अंतिम उपयोगकर्ताओं से सदस्यता राशि नहीं लेते हैं, अपने खर्चों को पूरा करने के लिए चैनलों द्वारा भुगतान किए गए धन पर निर्भर करते हैं।
 
 हालांकि, भारत सरकार लाइसेंस शुल्क का भुगतान न करने के लिए देश में मुफ्त डीटीएच सेवा को बंद करने की कोशिश कर रही है।
 भारतीय कानूनों के अनुसार, देश में डीटीएच सेवाओं की पेशकश करने वाली किसी भी कंपनी को सरकार को लगभग 10 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा।  उन्हें अपने कुल राजस्व का लगभग 10% हर साल लाइसेंस फीस के रूप में देना पड़ता है।
 कहा कि, अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत, कोई भी देश किसी भी उपग्रह ऑपरेटर को देश में अपने सिग्नल भेजने से नहीं रोक सकता है।
 हालांकि, स्थानीय कंपनियों, जैसे चैनल प्रसारकों, को ऐसी कंपनियों के साथ सौदे करने से रोकना संभव है, जो उनके राजस्व मॉडल को प्रभावित करेंगे।
 यह भी संभव है कि तकनीकी कारणों से बंद अस्थायी हो सकता है।
ABS अलर्ट
 एबीएस के दृश्य से बाहर निकलने ने कई दक्षिण भारतीय दर्शकों को एक व्यवहार्य मुफ्त डीटीएच विकल्प के बिना छोड़ दिया है।
 दक्षिण भारतीय दर्शकों के लिए closest मुक्त डीटीएच ‘के सबसे नजदीक अब रिलायंस बिग टीवी की पेशकश है।
 इस योजना के तहत, ग्राहक लगभग 2,250 रुपये का भुगतान कर सकते हैं और 5 साल के लिए रिलायंस बिग टीवी पर सभी फ्री-टू-एयर चैनल प्राप्त कर सकते हैं।
 इस प्रस्ताव के तहत, रिलायंस बिग टीवी पहले वर्ष के लिए सभी चैनलों (भुगतान के साथ-साथ एफटीए) का मुफ्त उपयोग भी कर रहा है।
 हालांकि, मंच ने हाल के महीनों में अपने पूर्वजों, रिलायंस कम्युनिकेशंस पर वित्तीय कठिनाइयों के कारण चैनलों के संदर्भ में काफी मंथन देखा है।
 आरकॉम की डीटीएच शाखा पहले इस वर्ष विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में निवेशकों द्वारा अधिगृहित की गई थी, जो सेवा को फिर से शुरू करने की प्रक्रिया में हैं।
 रिलायंस डिजिटल टीवी के अलावा, डिश टीवी में भी 2017 की शुरुआत में 1,149 रुपये की कीमत वाला तीन साल का एफटीए ऑफर था। यह स्पष्ट नहीं है कि यह योजना अभी भी वैध है या नहीं।
Abs Free Dish Latest Update Please Subscribe My YouTube Channel Sahil Free dish

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

dd free dish

4 करोड़ के पार हुई DD Free Dish के ग्राहकों की संख्या, डीटीएच प्लेटफॉर्म पर 178 चैनल मौजूद

रिपोर्ट में कहा गया है कि डीडी फ्री डिश (DD Free Dish) मजबूत वृद्धि की राह पर है. इसके ग्राहकों की संख्या 4 करोड़ को