Sunny Leone Wiki, Biography in Hindi, Wallpapers, Images Hot Photos Sexy Girl Sunny Leone Story

Sexy Photo

Sunny Leone Wiki, Biography in Hindi, Wallpapers, Images Hot Photos Sexy Girl Sunny Leone Story

हम में से कई ऐसे लोग होते है, जो पिछले गलत कार्य या असफलता को लेकर पश्चाताप करते रहते हैं और आगे बढ़ने की नहीं सोचते। पर इस दुनियाँ में कुछ ऐसे भी लोग है, जो लोगों के अनुसार दुनियाँ का सबसे बेड वर्क करते है। फिर भी वे जरा-सा भी रिगरेट महसूस नहीं करते है और सामने आए छोटी सी छोटी अपोर्चुनिटी को भी भुनाने की पूरी कोशिश करते है। जी हाँ, ऐसी ही Sunny Leone, जो अपनी मर्जी से पॉर्न की दुनियाँ में गई थी। जिसे लेकर उन्हें कोई पश्चतावा नहीं है। सन्नी सीधे तौर पर कहती है, आज मैं जो कुछ हूँ, अपने पिछले वर्क के कारण। खैर सन्नी अपनी सफलता का राज कुछ भी मानती हो। पर सन्नी में कुछ अलग बात है, जिसके कारण आज वो Bollywood Movies की चहेती Actress बनती जा रही है। जिनका असली नाम करेंजित कौर वोहरा है। आइये इस Hindi Biography द्वारा सन्नी की खासियतों को जानते है

Sunny Leone का Parents, Childhood & Education

सन्नी लियोन का जन्म सर्निया, कनाडा में हुआ था। उनके माता-पिता भारतीय मूल के थे। पर वे दोनों अब इस दुनियाँ में नहीं हैं। उनका एक छोटा भाई, सुनदीप वोहरा भी है, जो अमेरिका में रहते है।

सन्नी बचपन में एक टॉम बॉय थी। वो लड़कों के साथ स्ट्रीट हॉकी, स्केटिंग, सॉकर गेम खेलती थी।

उनकी प्रारंभिक शिक्षा कैथोलिक स्कूल से हुई। उन दिनों कनाडा में रंग भेद की नीति हावी था। जिसके कारण व्हाइट लोग, दूसरे रंग के लोगों पर अत्याचार करते थे। जिसकी शिकार सन्नी भी हुई। इसके खामियाजा के रूप में उन्हें अपनी वर्जनिटी खोना पड़ा, जब वे मात्र 16 साल की थी

Sunny Leone का Career

इसके बाद उनके माता-पिता केलिफोर्निया आ गए। यहाँ सन्नी अपनी पढ़ाई को जारी रखते हुए नर्सिंग की पढ़ाई करने लगी। इसी दौरान उनकी एक क्लासमेट ने उन्हें जॉन स्टीवन्स से मिलवाया, जो एक एजेंट था। उसने उनकी मुलाक़ात पेंटहाउस मैगजीन (न्यूड मैगजीन) के फोटोग्राफर, जे एलन से करवाई। जे एलन उनकी बॉडी फिगर से बहुत प्रभावित हुआ। उसने उन्हें एडल्ट कैरियर के लिए इन्वाइट किया।

सन्नी कुछ पैसे कमाने और पार्ट टाइम जॉब करने की इच्छा से इसे असेप्ट कर ली।

चूंकि सन्नी इस बारें में किसी को बताना नहीं चाहती थी, इसलिए वो बदले हुए नाम के साथ काम करना बेहतर समझी। उसने अपना नाम सन्नी रख ली और पेंटहाउस के पूर्व ऑनर बॉब गुस्सियन ने उनकी नए नाम में लियॉन लगा दिया।

शुरुआत में सन्नी मॉडलिंग किया करती थी। जिसके तहत वो पेंटहाउस मैगजीन के अलावा हस्टलर मैगजीन, माइस्टिक, हाइ सोसाइटी, स्वांक, ए वी एन ऑनलाइन आदि मैगजीन के लिए काम कर चुकी है।

2003 में सन्नी को बेहतर मॉडलिंग के लिए पेंटहाउस ऑफ द ईयर घोषित किया गया। पर उसी साल विविड एंटर्टेंमेंट से साइन अप कर वे एक ऐसी दुनियाँ की हो गई, जिसे पो*ग्राफी कहते है। जहां उन्हें धर्मालंबियों से नफरत मिला, पर युवायों से बड़ा प्यार (खासकर हिंदुस्तानी युवायों से)।

इस तरह वे अपनी पसंद की दुनियाँ में विविड एंटर्टेंमेंट के लिए 6 साल तक काम की। इस दौरान 2008 में उन्हें अपनी बेहतर काम के लिए वेब बेब ऑफ द ईयर का अवार्ड भी मिला।

2009 में सन्नी ने अपने पार्टनर डेनियल वेबर के साथ मिलकर “सनलस्ट पिक्चर” के नाम खुद की स्टुडियो बनाई, जहां खुद की पो* फिल्मों के लिए कहानी लिखती और डाइरैक्ट करती थी।

सन्नी ने अमेरिका में अपने फिल्मों के डीवीडी को बेचने के लिए विविड एंटर्टेंमेंट से एग्रीमैंट कर ली। पर वो जानती थी, उन्हें चाहने वाले पूरी दुनियाँ में बसते हैं। इसलिए सन्नी ने Sunny LLC  के नाम से एक कंपनी रजिस्टर्ड करवाई और एक प्रोग्रामर और एक वेब डिज़ाइनर हायर की और इसके अंतर्गत SunnyLeone.com  बनाई। वो अपनी साइट और अफ़्फिलिएटिड साइटों से पूरी दुनियाँ में अपनी फिल्मों का बिजनेस करती है। इस बिजनेस में सन्नी को इंडिया से कुछ ज्यादा ही प्यार मिला है।

Sunny Leone का Bollywood Career

Jism  Movie के डाइरेक्टर महेश भट्ट को अपनी नयी फिल्म जिस्म-2 के लिए एक नई हीरोइन की जरूरत थी। ऐसे में उन्हें सन्नी पर्फेक्ट लगी। फिर क्या था ? उन्होंने Big Boss के दौरान ही सन्नी को अप्रोच किया और सन्नी ने भी हामी भर दी।

इस तरह काफी विरोध और अनिश्चितायों में सन्नी की Jism -2 Movie द्वारा बॉलीवुड में बेहद रोमांटिक एंट्री हुई। इस फिल्म और उनकी एक्टिंग की खूब तारीफे हुई।

 

सन्नी की एक अच्छी आदत है। वो सामने पड़े छोटे से छोटे मौके को भी नहीं छोड़ती है। यही कारण था कि 2013 में जैकपोट और शूटआउट एट वाडला में मिले छोटे से छोटे रोल को भी बखूबी निभाई।

इसी साल सन्नी ने अपनी पुरानी दुनियाँ से रिटायरमेंट ले ली और पूरी तरह से बॉलीवुड में काम करने लगी।

उनकी काम के प्रति ईमानदारी का ही नतीजा था कि 2014 में उन्हें एकता कपूर की Ragini MMS2 मूवी में लीड रोल की भूमिका निभाने का मौका मिला। इस फिल्म ने रातों-रात सन्नी को एक उभरती हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस की पहचान दिलाई।

इस बेहतरीन सफलता ने उन्हें टॉलीवुड और कन्नुवूड में डेब्यु कराकर एक यादगार तौहफा दिया। यहाँ भी लोगों से उन्हें अच्छा रेस्पोंस मिला।

इसके बाद सन्नी कई हिन्दी फिल्में की, जैसे एक पहेली लीला, कुछ कुछ लोचा है, सिंह इज ब्लिंग, मस्तिजादे, वन नाइट स्टेंड।

Personal Life

पो* दुनियाँ में सन्नी की कई लड़कियों और कुछ गिने चुने लड़कों के साथ लव अफेयर्स रहे है। आखिरकार 2011 में सन्नी ने अपने बिजनेस पार्टनर Daniel Weber से शादी कर ली। सन्नी अपने पति को एंजिल मानती है। वे कहती है,